logo

बेटा–बहू ने एकसाथ पास की BPSC परीक्षा, सास ने रखा बच्चों का ध्यान

saas_sasur.jpg

द फॉलोअप डेस्क
BPSC की तरफ से 1.70 लाख पदों के लिए शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। करीब 1.5 लाख अभ्यर्थी सफल रहे। अब वो बिहार में शिक्षक बनेंगे। बीपीएससी द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने वाले एक दंपत्ति की खूब चर्चा है। दरअसल नीरज और ममता ने अपनी मेहनत और परिवार के सपोर्ट की बदौलत कामयाबी हासिल की है। पति-पत्नी एक साथ प्लस 2 टीचर बनेंगे। सबसे दिलचस्प बात यह है कि जब पति-पत्नी परीक्षा की तैयारी कर रहे थे तो उनके बच्चे का खयाल ममता की सासू मां ने रखा। अब दोनों को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। 
सास ने बच्चों को संभाला
बता दें कि नीरज और ममता शिवहर जिले के हरपुर गांव के रहने वाले है। नीरज एक प्राइवेट कंपनी में काम करता है लेकिन, पत्नी को जोर देने पर दोनों ने परीक्षा की तैयारी की। वहीं दोनों के 2 बच्चे हैं। ममता ने अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपने परिवार को दिया। ममता ने कहा है कि उन्हें अपने ससुराल में आगे पढ़ाई करने के लिए पूरा सहयोग मिला। जब वह पढ़ाई करती तो उनकी सास उनके दोनों बच्चों को संभालती थी, ताकि उनकी पढ़ाई में कोई रुकावट न आए। वहीं उनके ससुर ने उनकी बहुत सहायता की। ममता ने बताया कि उनके ससुर जय प्रकाश शर्मा एक किसान हैं। उन्होंने कहा कि अगर आज मैने परीक्षा पास की है तो इसका पूरा श्रेय मेरे सास-ससुर को जाता है। 


प्राइवेट कंपनी में काम करता था नीरज
वहीं नीरज ने कहा कि वह पहले से एक प्राइवेट कंपनी में काम करता है। उसने पत्नी के कहने पर तैयारी शुरू की। पत्नी ने उसे नोट्स बना कर दिया। दोनों ने साथ में जी तोड़ मेहनत की और आज यह कामयाबी हासिल की। नीरज ने आगे बताया कि पहले मैं प्राइमरी टीचर बना और पत्नी 6वीं-8वीं क्लास की टीचर बनी। अब दोनों ने बीपीएससी उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा में सफलता हासिल की है और की है और दोनों एक साथ 10+2 टीचर बने हैं।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N